आरसीएफ में स्थिरता

आरसीएफ में स्थिरता

स्थिरता आरसीएफ के व्यापार के लिए मूल है। हमारा प्रयास कार्बन फुट प्रिंट को कम से कम करने के लिए है। तदनुसार, आरसीएफ आने वाले वर्षों में स्थिरता पहल मार्गदर्शन करेंगे जो सीएसआर नीति पुनर्निर्मित किया है। ट्रांबे और थाल (महाराष्ट्र) - आरसीएफ अपनी इकाइयों के दोनों में ऊर्जा की खपत को कम करने के लिए पहल के एक नंबर ले लिया है।
इसके अलावा, आरसीएफ पानी के उपयोग के नीचे लाने के लिए और हमारे संयंत्रों में जल संरक्षण के लिए जल प्रबंधन पर ध्यान केंद्रित किया गया है। ट्रॉम्बे में हमारे पानी की आवश्यकता का लगभग 55% हमारे मलजल उपचार संयंत्र में उत्पन्न पानी के माध्यम से पूरा किया जाता है। संयंत्र इलाज पानी के 15 एमएलडी के आसपास उत्पन्न करता है।
बीपीसीएल के साथ-साथ आरसीएफ समान क्षमता के ट्रॉम्बे में एक और सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट स्थापित कर रही है। नए एसटीपी ट्रॉम्बे इकाई में आरसीएफ संयंत्रों के संचालन के लिए प्रक्रिया पानी की उपलब्धता को सुनिश्चित करेगा और यह भी बीपीसीएल को फायदा होगा। इस के अलावा यह भी अतिरिक्त पीने योग्य पानी के बारे में 15 एमएलडी घरेलू उपयोग के लिए उपलब्ध हो जाएगा, के रूप में बड़े पैमाने पर मुंबई के निवासियों और समाज के लिए मदद मिलेगी।
एक सामाजिक रूप से जिम्मेदार कंपनी के रूप में, हम लगातार खेल और सांस्कृतिक गतिविधियों के पर्यावरण, शिक्षा और कृषक समुदाय के कल्याण के प्रचार के निर्वाह के लिए प्रयास करते हैं। यह सीधे और परोक्ष रूप से वे रहते हैं, जिसमें जीवन और पर्यावरण को बेहतर प्रदर्शन में समुदाय की मदद करने। प्रमुख कार्यक्रम 'आरसीएफ सुपर - 30' के तहत वंचित बच्चों की शैक्षिक आवश्यकताओं की पूर्ति की दिशा में हमारा प्रयास अपने ऑपरेशन के पहले ही साल में ज़बरदस्त सफलता दर्ज की गई। इस परियोजना से लाभान्वित कर रहे हैं, जो छात्रों को, महाराष्ट्र के पिछड़े जिलों के हैं।
अक्षय ऊर्जा स्रोतों का दोहन करने की दृष्टि से, आरसीएफ ट्रॉम्बे, थाल में अपने कार्यालयों और सतारा और अहमदनगर में अपनी विपणन कार्यालयों के ऊपर छत पीवी सौर ऊर्जा पैदा करने की सुविधा की स्थापना की है। वर्तमान में आरसीएफ सेटिंग अप है ट्रॉम्बे यूनिट में एक 2MWp सौर ऊर्जा उत्पादन संयंत्र।
विस्तार की रणनीति के एक हिस्से के रूप में हम इस तरह के थाल-तृतीय विस्तार परियोजना, तलचर में कोयला आधारित उर्वरक संयंत्र, कुछ नाम करने के लिए ईरान में उर्वरक परियोजना के रूप में प्रमुख परियोजनाओं को शुरू करने की योजना बना रहे हैं।
हम अब तक स्थिरता के मोर्चे पर हमारी उपलब्धियों पर गर्व कर रहे हैं; फिर भी हम भी हम आगे जाने के लिए एक लंबा रास्ता तय करना है कि पहचान।